100 करोड़ी फिल्मों से डेब्यू करने वाली टॉप-8 अभिनेत्रियां, नंबर 5 ने छोड़ दी फिल्मी दुनिया

 बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर कोई अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना चाहता है। लेकिन कुछ खुशनसीब लोगों को ही यह मौका मिल पाता है।किसी भी अभिनेता या अभिनेत्री को जब यह मौका मिल जाता है तो वह अपनी पहली फिल्म को यादगार बनाना चाहता है। आज हम आपको इस आर्टिकल में उन आठ अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे, जिनकी पहली ही फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया। उनके लिए उनकी पहली फिल्म सबसे बड़ा लाइफ टाइम अचीवमेंट बन गई ‌
1. असिन

Third party image reference
साल 2008 में आमिर खान की फिल्म गजनी रिलीज हुई थी। इस फिल्म में साउथ की मशहूर अभिनेत्री असिन ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 114 करोड़ का कारोबार किया। यह फिल्म बॉलीवुड इंडस्ट्री की पहली फिल्म थी जिसने 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया।
2. सोनाक्षी सिन्हा

Third party image reference
मशहूर अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने फिल्म दबंग से साल 2010 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में सलमान खान लीड रोल में नजर आए थे। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 141 करोड़ का कारोबार किया।
3. डेजी शाह

Third party image reference
साल 2014 में फिल्म जय हो से डेजी शाह ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ सलमान खान लीड रोल में थे। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 114 करोड़ का कारोबार किया।
4. फातिमा सना शेख

Third party image reference
साल 2016 में फिल्म दंगल से फातिमा सना शेख ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में आमिर खान लीड रोल में नजर आए थे। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 387 करोड़ का जबरदस्त कारोबार किया।
5. जायरा वसीम

Third party image reference
फिल्म दंगल से ही जायरा वसीम ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में आमिर और फातिमा सना शेख लीड रोल में थे। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 387 करोड़ का कारोबार किया। पहली फिल्म से इतनी सफल होने के बावजूद जायरा वसीम धर्म को लेकर फिल्मी दुनिया को अलविदा कह चुकी है।
6. दिशा पटानी

Third party image reference
बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री बन चुकी दिशा पटानी ने साल 2017 में फिल्म एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत लीड रोल में थे। इस फिल्म ने भारत में 133 करोड़ का कारोबार किया।
7. कियारा आडवाणी

Third party image reference
फिल्म कबीर सिंह से सब की पसंदीदा अभिनेत्री बन चुकी कियारा आडवाणी ने साल 2017 में एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में सुशांत सिंह लीड रोल में थे। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने भारत में 133 करोड़ का कारोबार किया।
8. मौनी रॉय

Third party image reference
साल 2018 में आई फिल्म गोल्ड से मौनी रॉय ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में अक्षय कुमार उनके साथ लीड रोल में नजर आए। भारत में इस फिल्म ने 109 करोड़ का कारोबार किया।
Loading...

No comments