हिन्दू मां और मुस्लिम पिता के संतान हैं बॉलीवुड के ये अभिनेता, नहीं जानते होंगे आप

Loading...
 हिंदी फिल्म इंडस्ट्रीज में ऐसे कई सितारें हैं. जिन्होंने अलग अलग मजहब के अपने पसंदीदा पार्टनर से विवाह किया हो. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के उन कलाकारों की बात करेंगे जिनकी मां हिन्दू हैं तो पिता मुस्लिम हैं.

 
1 . सलमान खान
सलमान खान के पिता सलीम खान मुस्लिम कोम के हैं. जिन्होंने साल 1964 में मुंबई की एक हिन्दू महिला शुशीला सिंह चारक के साथ विवाह किया था.

 
2 . सैफ अली खान
सैफ अली खान के पिता मंसूर अली खान पटौदी हैं. जो एक नवाबी मुस्लिम खानदान से ताल्लुक रखते थे. जिन्होंने भी 1969 में उस दौर की सबसे खूबसूरत और हिन्दू परिवार से ताल्लुक रखने वाली एक्ट्रेस शर्मीला टैगोर से निकाह किया था.

 
3 . फरहान अख्तर
इंडस्ट्रीज के जाने माने लेखक जावेद अख्तर के बेटे हैं. जिन्होंने साल साल 1992 में भारतीय एक्ट्रेस हनी ईरानी के साथ शादी की थी. फरहान अख्तर इन दोनों का बेटा हैं. लेकिन जावेद और हनी के बीच तलाक हो चूका हैं. और जावेद ने 1984 में एक्ट्रेस शबाना आज़मी से दूसरा निकाह भी कर लिया था.

 
4 .फरदीन खान
फरदीन खान के पिता बॉलीवुड के सुपरस्टार रह गए हैं. जिन्होंने अपनी करियर के शुरूआती दिनों में अपनी सहकलाकार और हिन्दू अभिनेत्री सुंदरी से विवाह किया था.

 
5 . दिलीप कुमार
दिलीप कुमार के पिता लाला घुलम सरवार एक मुस्लिम फॅमिली से बिलोंग करते थे. जिन्होंने आयशा नाम की लड़की से निकाह रचाया था. जिसके बाद उन्होंने अपना नाम आयशा बेग़म रखा था, और दिलीप कुमार का भी असली नाम मुहम्मद युसूफ खान हैं. जिन्होंने फिल्मो में आने के बाद अपना नाम हिन्दू नाम के मुताबिक दिलीप कुमार रखा दिया था.
Loading...

No comments