बॉलीवुड की ये 6 मशहूर अभिनेत्रियां एक ही परिवार से है, शायद नहीं जानते होंगे आप


 
1. शोभना समर्थ - हिंदी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी शोभना समर्थ ने साल 1935 की फिल्म 'निगाहें नफरत' से डेब्यू किया और साल 1950 तक बतौर अभिनेत्री काम किया. आपको बता दे शोभना समर्थ बतौर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी काम कर चुकी है.

 
2. नूतन - आपको बता दे 60 दशक की लोकप्रिय अभिनेत्री नूतन की माता शोभना समर्थ और पिता कुमार सेन समर्थ है. सीमा, सुजाता, में तुलसी तेरे आंगन की जैसी कई बेहतरीन फिल्में कर चुकी नूतन ने साल 1991 तक कार्य किया है.

 
3. तनुजा - शोभना समर्थ की दूसरी बेटी और नूतन की छोटी बहन तनुजा है. आपको बता दे तनुजा ने साल 1952 से लेकर 1999 तक फिल्मों में काम किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दे तनुजा ने चांद और सूरज, नई रोशनी, जीने की राह, हाथी मेरे साथी जैसी और भी कई हिट फिल्मों में कार्य किया है.

 
4. काजोल - आपको बता दे 90 दशक की मशहूर अभिनेत्री रही काजोल की माँ तनुजा और नानी शोभना समर्थ है. बाजीगर, इश्क, प्यार जैसी अनगिनत सफल फिल्में दे चुकी काजोल ने 6 फिल्मफेयर अवार्ड और पद्मश्री अवार्ड जीत चुकी है.

 
5. तनीषा मुखर्जी - भले ही तनुजा की दूसरी बेटी और काजोल की छोटी बहन तनीषा ने कम फिल्में की हो लेकिन फिर भी इन्हे काफी लोकप्रियता मिली है. आपकी जानकारी के लिए बता दे तनीषा ने करीब 10 फिल्मों में कार्य किया है.

 
6. प्रनूतन बहल - आपको बता दे नोटबुक से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री प्रनूतन बहल भी शोभना समर्थ की फॅमिली से है. बता दे प्रनूतन की दादी नूतन है. भले ही प्रनूतन की पहली फिल्म कमाल नहीं कर पाई हो मगर अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से प्रनूतन बहल ने कई दिलों में जगह बना ली है.
Loading...

No comments