144 बार फिल्मो में पुलिस अफसर बनने वाला एकमात्र बॉलीवुड एक्टर, बेटी नहीं किसी अप्सरा से कम

Loading...

 
सलमान खान से लेकर रणवीर सिंह और अजय देवगन ने पुलिस के किरदार में इन सितारों ने अपनी फिल्मो में पुलिस के किरदार को अमर कर दिया हैं. पर आज हम आपको एक ऐसे एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसने बॉलीवुड इतिहास की सबसे अधिक फिल्मो में सिर्फ पुलिस का किरदार अदा किया हैं.

 
हम बात कर रहे गुजरे ज़माने के अभिनेता जगदीश राज की, जिनकी 28 जुलाई के दिन 6 वीं डेथ एनिवर्सरी थी. जिनका निधन 28 जुलाई साल 2013 में हुआ था. आपको जानकर हैरानी होगी की, उन्होंने एक नहीं बल्कि 144 बार अपनी फिल्म में पुलिस अफसर का रोल प्ले किया था.

 
जिस कारन जगदीश राज का का नाम मोस्ट टाइप कास्ट एक्टर के रूप में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में आज भी दर्ज हैं. उस ज़माने में हर फ़िल्मकार उन्हें अपनी फिल्म में पुलिस के रूप में देखना चाहता था. जिस लिए उनका ऑडिशन भी नहीं लिया जाता था. जगदीश भी किसी भी फिल्म में बखूबी पुलिस का किरदार निभाकर फिल्म में जान भर देते थे.

 
साल 1928 में पाकिस्तान के सरगोधा में जन्म लेने वाले एक्टर जगदीश ने कई फिल्मो में भाड़े की वर्दी छोड़कर खुद के पैसों से एक पुलिस की वर्दी ले रखी थी. जो अपने घर से वर्दी पहनकर सेट पर आते थे.

 
बेटी भी नाकि किसी अप्सरा से कम
बहुत कम दर्शकों कोपता होगा की, जगदीश की बेटी अनीता राज भी 90 के दशक की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस रह चुकी हैं. पर आज वह फिल्मो से दूर गुमनामी की जिंदगी बिता रही हैं. तो कई फिल्मो में अनीता अपने पिता के साथ भी नजर आई थी.
Loading...

No comments